वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव ,खिड़की का टुटा शीशा सामने आई ये तस्वीर

फ़ोटो- ANI

हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की कई घटनाओं की सूचना मिली है, जिसका उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। हमलों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, “रेलवे निस्संदेह हर ट्रेन की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।

कटिहार रेल मंडल के सीनियर सिक्योरिटी कमिश्नर कमल सिंह ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम को हुई जब वंदे भारत ट्रेन नंबर 22302 न्यूजलपाई गुड़ी से हावड़ा जा रही थी. घटना की शिकायत एक यात्री ने दर्ज कराई.

उन्होंने बताया, “यात्री ने शिकायत दर्ज कराई कि शाम के 4:25 बजे ट्रेन के कोच पर पत्थर चलाए गए. घटना दालकोला और तेलता रेलवे स्टेशन के बीच हुई. ये इलाका ज़िले के बलरामपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत पड़ता है.”

दालकोला रेलवे स्टेशन के अधिकारियों ने ट्रेन के डिब्बे का मुआयना किया और देखा कि खिड़की में क्रैक पड़ गया है. संबंधित पुलिस थाने को घटना की जांच के लिए रिक्वेस्ट किया गया है.

ट्रेन के कोच संख्या 6 की दाहिनी ओर की खिड़की का शीशा टूट कर क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं कोच में बैठे लोग बाल- बाल बच गए। घटना की सूचना ट्रेन की एस्कॉर्ट पार्टी द्वारा दी गई। इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने संबंधित घटनास्थल का जायजा लिया।

Share Now

Leave a Reply

%d bloggers like this: