रांची: इस्लाम नगर में नए खलीफा पद पर नियुक्त हुए राजू, लीलू अली अखाड़ा के अध्यक्ष रहे मौजुद

Ranchi: राजधानी रांची में पत्थलकुदवा इलाके इस्लाम नगर में आज लीलू अली अखाड़ा के प्रमुख खलीफा और महानगर सेन्ट्रल मुर्हरम कमिटि के अध्यक्ष के द्वारा इस्लाम नगर में नये खलीफा के दस्तार बन्दी पगड़ी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं इस मौके पर लीलू अली अखाड़ा लेक रोड के प्रमुख खलीफा मो० सज्जाद, महानगर सेंट्रल मोहर्रम कमिटी के अध्यक्ष मो० सलाउद्दीन उर्फ संजू और साथ ही मोहल्ले के कई लोग मौजूद रहे ,वही नए खलीफा राजू इस पद को ग्रहण कर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अपने इस जिम्मेवारी को ईमानदारी के साथ निभाएंगे ,साथ ही मोहर्रम के जुलूस को शांति पूर्वक निकालेंगे नौजवानों के साथ मिलकर काम करेंगे,साथ ही उन्होंने कहा रांची के जिला प्रशासन द्वारा कभी किसी पर्व मनाने को लेकर मना नही किया गया बल्कि प्रशासन यह चाहता है कि सभी धर्म के समुदाय एक साथ आकर पर्व को मनाए।

खलीफा राजू ने कहा जब रामनवमी का जुलूस आता है हिन्दू भाइयों का हम खुले दिल से स्वागत करते है । हमारे स्लम एरिया में शिक्षा की कमी है जिसको हम नौजवान साथियों के साथ मिलकर एक समय अंतराल के अंदर दूर करने का लक्ष्य रखा है।

मोहर्रम , रामनवमी,और सरहुल के जुलूस निकलने से जिला प्रशासन का बढ़ता है रैंक : संजू

इस्लाम नगर में दस्तार बंदी कार्यक्रम में सेंट्रल मोहर्रम कमिटी के अध्यक्ष और पूर्व पार्षद संजू ने कहा कि मोहर्रम, रामनवमी , और सरहुल और इस तरह के जुलूस से जिला प्रशासन का रैंक बढ़ता है , और प्रशासन को भी हमलोगों को सहयोग की ज़रूरत है । पिछले वर्ष मेन रोड़ की घटना को लेकर जुलूस को निकालने नही दिया गया था।

इस कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद मोहर्रम कमिटी के लीलू अली अखाड़ा प्रमुख मो सज्जाद,महानगर सेंट्रल मोहर्रम के कमिटी के अध्यक्ष सलाउद्दीन उर्फ(संजू),इस्लाम नगर के पूर्व खालीफ औरंगजेब,वाहिद , लीलू ,रब्बानी,शकील, बबलू , तस्लीम, रफीक और विभिन्न इलाकों के खलीफा मौजूद रहे।

Share Now

Leave a Reply