बिग ब्रेकिंग: लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, पटना में राबड़ी देवी के आवास पर भी छापा..

Pic- ANI

लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, पटना में राबड़ी देवी के आवास पर भी छापा..

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के 17 ठिकानों पर शुक्रवार को CBI ने छापेमारी की है। रेलवे भर्ती बोर्ड में हुई गड़बड़ी के मामले में ये कार्रवाई हुई है। लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित तीन जगहों पर छापेमारी चल रही है।

दरअसल, ये मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है. आरोप है कि जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई.

पटना में राबड़ी देवी और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से CBI अलग-अलग कमरों में पूछताछ कर रही है। पूछताछ के लिए 3-3 अफसरों की दो टीमें बनाई गई है। वहीं दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर लालू यादव से CBI के एसपी और डीएसपी स्तर के अफसर पूछताछ में लगे हैं। लालू से भर्ती से जुड़ी फाइलों के बारे में जानकारी ली जा रही है ।

आरोप है कि 2004 से 2009 तक जब लालू रेल मंत्री थे तब घोटाला हुआ था। इसी को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया है। हालांकि सीबीआई की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। लालू यादव इस समय दिल्ली में हैं। उनकी बेटी मीसा भारती भी दिल्ली में है। वहीं राबड़ी देवी अपने आवास पर ही हैं। नई दिल्ली में मीसा के घर पर ही लालू यादव मौजूद हैं। सीबीआई यहां रेड्स कर रही है।

Share Now

Leave a Reply