नीदरलैंड्स में लगाया गया लॉकडाउन

  • JR DESK:-नीदरलैंड में नए वेरिएंट ओमाइक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए क्रिसमस से पहले लॉकडाउन की घोषणा की हो चुकी है। लॉकडाउन को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। गैर-जरूरी दुकानों, जिम और सार्वजनिक स्थानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। लॉकडाउन कम से कम जनवरी के दूसरे सप्ताह तक लागू रहेगा। आपको बता दें कि यूरोप के कई देशों में ओमाइक्रोन की वजह से पाबंदियों की घोषणा की गई है।
  • आदेश के मुताबिक, नीदरलैंड में कम से कम 9 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। किसी के भी घर में 13 साल से ज्यादा उम्र के 2 से ज्यादा मेहमानों को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।24 से 26 दिसंबर यानी क्रिसमस के दिन घर के अंदर कम से कम चार मेहमानों इजाज़त मिली हैं।इसके अलावा स्टेडियम में बिना दर्शकों के मैच खेले जाएंगे।
  •  नीदरलैंड में अब तक 85% लोगों को टीके की दोनों डोज मिल चुकी हैं। इसके अलावा 9 फीसदी लोगों को बूस्टर डोज भी लग गया है। वहीं फ्रांस, आयरलैंड और जर्मनी ने भी ओमाइक्रोन से बचने के लिए कई तरह के प्रतिबंधों की घोषणा कर दी है।फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने चेतावनी दी है कि ओमाइक्रोन यूरोप में बिजली की गति से फैल रहा है और संभवत: अगले साल की शुरुआत तक फ्रांस में प्रभावी होगा।
Share Now

Leave a Reply