वर्ल्ड कप 2023 से पहले सभी स्टेडियम होंगे अपग्रेड,BCCI करेगी 500 करोड़ खर्च

अक्टूबर-नंवबर में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच 46 दिनों तक चलने वाले इस वर्ल्ड कप के दौरान कुल 48 मैच होंगे. वर्ल्डकप के सभी मुकाबले भारत के अलग अलग शहरों के 10 स्टेडियम पर खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने इन सभी 10 स्टेडियम को तैयार करने में जुट गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नई फ्लडलाइट्स और कॉर्पोट बॉक्स लगवाएगी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम की ड्रेसिंग रूम अपग्रेड होगी। पुणे के स्टेडियम में छत का काम करवाया जाएगा। लखनऊ के इकाना स्टेडियम और चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पिच और एलईजी लाइट्स का काम करवाया जाएगा। धर्मशाला के ग्राउंड में नई आउटफील्ड तैयार की जाएगी। जबकि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के टिकट सिस्टम और वॉशरुम को ठीक करवाएगी।

क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, जब पूरा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट भारत में आयोजित किए जाएंगे. ऐसे में बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए अभी से कमर कस ली और अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. सभी 10 स्टेडियम के इन्स्फ्रास्ट्रक्चर को वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी में तब्दील करने के लिए भारतीय बोर्ड ने 500 करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी कर ली है.

Share Now

Leave a Reply