रांची: अनुबंधन चिकित्साकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन, CM से मिलने की मांग पर अड़े कर्मचारी

रांची में स्वास्थ्य विभाग के अनुबंध कर्मियों ने स्थायीकरण की मांग को विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास से पहले प्रदर्शन रोकने की कोशिश की, तो आंदोलन कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आगे बढ़ने की कोशिश की।

झारखंड की स्वास्थ्य सेवा की रीढ़ अनुबंधकर्मियों के बारे में उसके पास कोई सोच नहीं है. हमलोग 10-15 वर्ष से सदर अस्पताल समेत राज्य के तमाम अस्पतालों में अपनी सेवा दे रहे हैं. हम अनुबंध पर काम करते हैं. सरकार हमारी सेवा को स्थायी करे, ताकि हमारा भी भविष्य सुरक्षित हो सके..।

अनुबंध कर्मियों ने मोरहाबादी मैदान से जुलूस निकाला। लगभग हजार की संख्या में पारा चिकित्साकर्मी, एएनएम, जीएनएम, फार्मासिस्ट, एक्स-रे तकनीशियन, लैब तकनीशियन सीएम आवास के पास बैठ कर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन कर रहे कर्मियों का कहना है कि राज्य सरकार केवल वायदे कर रही है।

ये बातें मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने रांची पहुंचे स्वास्थ्य अनुबंधकर्मियों ने सोमवार को कहीं. उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द अनुबंधकर्मियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए. झारखंड राज्य एनआरएचएम एएनएम-जीएनएम अनुबंध कर्मचारी संघ और झारखंड राज्य अनुबंध पारा चिकित्साकर्मी संघ के सदस्य राज्य के कोने-कोने से रांची पहुंचे थे.

Share Now

Leave a Reply