दिल्ली एमसीडी चुनाव का मतगणना आज,बीजेपी और आप पार्टी मे कड़ी टक्कर

दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी चुनाव की मतगणना जारी है. अभी तक के रुझानों में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है. एमसीडी की 250 सीटों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था.

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतगणना चल रही है. कापसहेड़ा, दरियागंज और जामा मस्जिद से आम आदमी पार्टी जीत गई है. जबकि लक्ष्मी नगर में भाजपा को जीत मिली है. रुझानों में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. सभी एग्जिट पोल्स में AAP को एकतराफ जीत मिलते हुए दिखाया गया था, लेकिन वास्तविक परिणामों में स्थिति वैसी नहीं है.

कड़ी सुरक्षा के बीच 42 केंद्रों पर मतगणना हो रही है. मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन में स्थित हैं. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है. आप’ और भाजपा दोनों ने भरोसा जताया है कि वे चुनावों में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है.

11216, सुल्ताना आबाद आप
3793 शाहीन, कांग्रेस
847 आशा वर्मा भाजपा
मौजपुर वार्ड से भाजपा 7500 से अधिक वोटों से आगे
वार्ड नंबर 113 मोहन गार्डन में भाजपा मात्र 1 वोट से आगे हैं।

Share Now

Leave a Reply